आज का दिन: Best Hindi Affirmations - Success Guruji

आज का दिन: Best Hindi Affirmations

LISTEN EVERYDAY! "आज का दिन" Hindi Affirmations for Success

by Success Guruji

आज का दिन: Best Hindi Affirmations

आज का दिन मेरे जीवन का एक नया अध्याय है। मैं गहरी सांस लेकर चिंता को छोड़ देता हूँ। मेरी ओर ढेर सारी अच्छी चीजें आ रही हैं। यह एक बेहतरीन दिन है। मैं गुस्से से दूर हो जाता हूँ। और इस दिन को साफ नजर से देखता हूँ। मैं अपने गुस्से की जगह समझदारी और हमदर्दी रखता हूँ। मैं उन सबसे माफी मांगता हूँ। जिन्हें मैंने अपने गुस्से से तकलीफ दी है। मेरे पास जो भी है मैं उससे खुश हूँ। मैं शिकायत नहीं करता। जिंदगी ने मेरे लिए जो योजना बनाई है। उस पर मुझे पूरा भरोसा है। शिकायत करने में जो ताकत बर्बाद करता था। अब मैं उसे शुक्रगुजार होने में लगाता हूँ। आज कोई भी परिस्थिति मेरी अंदर की शांति और खुशी को खराब नहीं करेगी। मुझे जो चाहिए वो सही समय पर मिल जाएगा। मैं जिनसे भी मिलता हूँ। उनके साथ सब्र से पेश आता हूँ। मुझे आईने में दिखने वाला ये आत्मविश्वास से भरा इंसान पसंद है। आज जो भी होगा। वो होना ही था। मैं आज जो भी करूँगा। उसमें प्यार, सब्र और जोश लगाऊंगा। मुझे नहीं पता ये दिन मुझे कहाँ ले जाएगा। लेकिन मुझे इस पर भरोसा है।  आज का दिन मेरे लिए एक नया उपहार है। मुझे अपनी अंतरात्मा पर पूरा भरोसा है। मैं शांत हूँ और अपने परिणामों से संतुष्ट हूँ। इस वक्त यहीं पर। सब कुछ अच्छा है। आज का दिन नया है।
मैं निरंतर विकास कर रहा हूँ। मैं कृतज्ञ हूँ। और सब कुछ अपनी ओर आकर्षित करता हूँ। मैं जो कुछ भी करता हूँ। उसमें समृद्ध होता हूँ। हर दिन मैं अपना प्यार, जुनून, प्रतिभा और आनंद दुनिया को उपहार के रूप में देता हूँ। मैं अपने आस पास की हर चीज़ और हर किसी के साथ उदार और दयालु हूँ। मुझे विश्वास है कि मैं हर परिस्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा हूँ। मैं ऊर्जा से भरा हूँ, मैं दर्द से मुक्त हूँ। आज मेरा दिन है।

आज मैं अपने जीवन को बेहतर के लिए बदल रहा हूँ। मैं शक्तिशाली हूँ। मैं सक्षम हूँ मुझे प्यार किया जाता है आज मुझे असीमित सकारात्मक ऊर्जा मिलती है, मैं शानदार विचारों के लिए एक चुम्बक हूँ आज मैं बिना शर्त प्यार देता हूँ सूर्योदय मुझे आत्मविश्वास देता है। मैं इस दिन आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम हूँ। आज मैं सीखता और बढ़ता हूँ। मैं एक बेहतर इंसान हूँ। आज मैं अपनी मदद की पेशकश करूँगा। मुझे आईने में दिखने वाले व्यक्ति से प्यार है। आज का दिन ढेर सारे अवसरों से भरा है। आज मैं डरता नहीं हूँ। मैं सफलता पाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ। आज मैं इस नए दिन का खुशी और आत्मविश्वास के साथ स्वागत करता हूँ आज का दिन एक तोहफा है। मैं यहाँ होने के लिए धन्य हूँ। आज का दिन अच्छा है। मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूँ कि यह दिन क्या लेकर आता है। मुझे जो कुछ भी करता हूँ। उसमें मुझे खुशी मिलती है। मैं जहाँ भी जाता हूँ। खुले हाथों से मेरा स्वागत किया जाता है। मेरे सभी रिश्ते सौहार्दपूर्ण हैं। मैं हर जगह केवल सद्भाव देखता हूँ। जब भी मैं उत्पादक और प्रेरित होता हूँ। तो मुझे आराम महसूस होता है। मैं स्वतंत्र और प्रेरित महसूस करने का विकल्प चुनता हूँ। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य मेरी प्राथमिकताएं हैं। आज मैं स्वस्थ और शक्तिशाली महसूस करता हूँ। मेरी त्वचा सुंदरता और स्वास्थ्य बिखेरती है। मैं जैसा हूँ, मैं खुद को वैसे ही प्यार और स्वीकार करता हूँ। और इसलिए मेरे लिए सब कुछ ठीक हो जाता है। मैं सम्मान और प्रशंसा के लायक हूँ मैं इस दिन की हर अच्छी चीज़ का हकदार हूँ आज मैं किस तरह से ब्रह्मांड की सबसे अच्छी सेवा कर सकता हूँ? मेरे साथ अद्भुत चीज़ें होंगी। मैं इस दिन को प्यार और दया के साथ सम्मानित करता हूँ। मैं इस दिन के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूँगा। ताकि जब मैं आज रात सो जाऊं। तो मुझे पूरी तरह से संतुष्टि महसूस हो। इस पल मुझे वह सब कुछ मिल गया है। जिसकी मुझे ज़रूरत है। मैं वर्तमान में हूँ। उत्साहित और साहसी हूँ। आज मुझे देखा जाएगा। प्रेम, आनंद और शांति मेरी स्वाभाविक अवस्थाएँ हैं। आज मैं मज़े करूँगा। मैं दुनिया को कृपा की नजर से देखता हूँ। और इससे मेरा प्याला भर जाता है। मैं इस दिन के दौरान पल में रहने के लिए। कुछ समय निकालूंगा। मेरा जीवन एक चमत्कार है। मैं दुनिया को प्रशंसा और आश्चर्य की नजर से देखता हूँ।

आज मैं एक नया प्रयोग करूँगा। मैं अपनी भावनाओं और जज्बातों को खुल कर बताऊँगा। आज का दिन बहुत खूबसूरत है। ऐसा दिन फिर नहीं आएगा। जब भी मेरा ध्यान किसी नकारात्मक चीज़ की तरफ जाएगा। मैं तुरंत किसी सकारात्मक और सुंदर चीज़ पर ध्यान लगाऊंगा। मैं इस दिन के अच्छे होने का इंतजार नहीं करूँगा। मैं इसे खुद अच्छा बनाऊंगा। मैं एक कदम आगे बढ़ा सकता हूँ। आज मेरे अंदर हिम्मत है और मैं हार नहीं मानूंगा। आज मैं सिर्फ अच्छे इरादे रखूँगा। आज मैं जो भी करूँगा, उसका कल पर गहरा असर पड़ सकता है। मैं सिर्फ सुंदर चीजें करने का फैसला करता हूँ। मेरे आसपास सिर्फ वही लोग हैं। जो मुझे प्रोत्साहित करते हैं। और मुझे अच्छा महसूस कराते हैं। मुझे अपने ऊपर भरोसा है। मुझे जिंदगी पर भरोसा है। मुझे खुद पर। और मैं जो कुछ भी करूँगा। उस पर गर्व है। आज मैं इस नए दिन का खुले दिल और खुले दिमाग से मज़ा लूँगा। आज मैं कुछ मिनट निकालकर शांति की सांस लूँगा। और डर को बाहर निकालूंगा। इस दिन का एक मतलब है। और एक ऐसी कीमत है जिसे नकारा नहीं जा सकता। मैं इसे पूरी तरह से जीऊंगा, मैं आज बहादुर हूँ। मैं अपने डर का सामना करूँगा। चाहे आज का दिन कितनी भी तनाव भरी स्थिति क्यों न लाए। मैं एक ब्रेक लूँगा। और अच्छी ऊर्जा की गहरी सांस लूँगा। आज मैं जो भी चुनाव करूँगा। उससे मैं कुछ नया सीखूंगा। हर बार जब मैं कुछ सीखता हूँ। तो मैं अपने जीवन के उद्देश्य की ओर बढ़ता हूँ। मैं आज की किसी भी तनावपूर्ण परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हूँ।

आज मैं अपनी खूबियों को उजागर करने की पूरी कोशिश करूँगा। अपनी कमियों को नहीं। मेरे पास किसी भी अचानक आने वाली समस्या का सामना करने के लिए सब कुछ है। मैं आज अपनी प्राथमिकताओं को सही ढंग से निर्धारित करूँगा। ताकि मैं भ्रमित महसूस ना करूँ। मैं एक कदम आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ। चाहे वो कितना भी छोटा क्यों ना हो। मैं आज खुद को पसंद करता हूँ। मुझे पता है कि मुझे क्या बदलने की जरूरत है। लेकिन मैं खुद पर कोई दबाव नहीं डालता। मैं अपने होने प्रति दयालु। आज का दिन मेरे जीवन का एक नया और सुरक्षित अध्याय है। भगवान मेरी रक्षा करते हैं और मैं अपने काम के लिए बेहद शुक्रगुजार हूँ। ये काम मुझे नई चुनौतियां देता है। और मेरी तरक्की में मदद करता है। मुझे इस दिन पर पूरा भरोसा है। आज मैं केवल दयालु और उदार लोगों से मिलूंगा। और मैं अपनी बात कहने में पूरी तरह सक्षम हूँ। मेरी हर बात में शक्ति और अच्छे इरादे होते हैं। यह दिन आसान और आरामदायक रहेगा। आज में केवल सच बोलूंगा और ईमानदार रहूंगा। मेरे शरीर में इस दिन को पार करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है। ये दिन मुझसे प्यार करता है और मेरा समर्थन करता है। मैं सुरक्षित महसूस करता हूँ। और आज किसी भी चिंता से मुक्त हूँ। मैं सुंदरता का स्वागत करता हूँ। मैं कल की गलतियों के लिए। खुद को माफ़ करने का विकल्प चुनता हूँ। यह एक नया और अद्भुत दिन है। मेरी सभी इच्छाएं और जरूरतें तुरंत पूरी होती है। आज मेरे पास हर सकारात्मक। और उपयोगी चीज़ आती है। इस दिन का हर पल अधिक स्वास्थ्य और धन लाएगा। आज मेरे पास अपनी प्रतिभा का उपयोग करने। और विकसित करने का समय है। मैं सकारात्मक लोगों से घिरा हुआ हूँ और मैं उनमें से अधिक को आकर्षित करता हूँ। मैं खुले विचारों वाला हूँ। और इस दिन जो भी मौका मिलता है। उसका मैं उपयोग करता हूँ।

आज मैं लोगों या परिस्थितियों का न्याय नहीं करता। में केवल सकारात्मक चीजें सोचने। और महसूस करने का विकल्प चुनता हूँ। मैं दिव्य प्रेरणा के लिए खुला और ग्रहण शील हूँ। मैं इस दिन का ख़ुशी और आत्मविश्वास के साथ स्वागत करता हूँ जहाँ भी जाता हूँ। सफल और प्रशंसित होता हूँ। मैं खुद के साथ शांति में हूँ। और प्यार से भरा हुआ हूँ। मैं इस दिन को नई चीजें सीखने के अवसर के रूप में देखता हूँ। पूरे दिन मैं अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर रहता हूँ। मैं जीस किसी से भी मिलता हूँ। उसके साथ विनम्र रहता हूँ। मैं स्वतंत्र और निडर हूँ। मैं खुद को पिछली सीमाओं और गलतियों से मुक्त करता हूँ। दिन के हर पल मुझे अंतर्ज्ञान और प्रेरणा द्वारा। निर्देशित किया जाता है। मैं अपनी सफलता की क्षमता पर पूरा भरोसा करता हूँ। आज का दिन मेरे जीवन का एक नया और सुरक्षित अध्याय है। भगवान मेरी रक्षा करते हैं। और मैं अपने काम के लिए बेहद शुक्रगुजार हूँ। ये काम मुझे नई चुनौतियां देता है। और मेरी तरक्की में मदद करता है। मुझे इस दिन पर पूरा भरोसा है। आज मैं केवल दयालु और उदार लोगों से मिलूंगा। और मैं अपनी बात कहने में पूरी तरह सक्षम हूँ। मेरी हर बात में शक्ति और अच्छे इरादे होते हैं। यह दिन आसान और आरामदायक रहेगा। आज में केवल सच बोलूँगा। और ईमानदार रहूंगा। मेरे शरीर में इस दिन को पार करने के लिए। पर्याप्त ऊर्जा है। यह दिन मुझसे प्यार करता है। और मेरा समर्थन करता है। मैं सुरक्षित महसूस करता हूँ। और आज किसी भी चिंता से मुक्त हूँ। मैं सुंदरता का स्वागत करता हूँ।

मैं कल की गलतियों के लिए। खुद को माफ़ करने का विकल्प चुनता हूँ। यह एक नया और अद्भुत दिन है। आज मेरी उम्मीद से बेहतर होगा। मैं अपने शरीर की बात सुनने का विकल्प चुनता हूँ। मैं अपना खुद का मालिक हूँ। और मैं दूसरों की राय को खुद को प्रभावित करने से रोकता हूँ। मैं खुद को स्वीकार करता हूँ। और मैं जो हूँ। उससे बेहद खुश हूँ। मुझे जो मैं करता हूँ। उस पर गर्व है। मैं महत्वपूर्ण और मूल्यवान हूँ। मैं दूसरों के सम्मान का हकदार हूँ। मैं किसी भी बाधा को पार करने में सक्षम हूँ। मैं बुद्धिमान हूँ। मैं एक करता हूँ। मैं सही चीजें सही क्रम में करता हूँ। मैं सक्षम और प्रतिभाशाली हूँ। मैं पहले से ही एक मूल्यवान व्यक्ति हूँ। मुझे कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। मेरी भावनाओं और जरूर थे महत्वपूर्ण है। मेरे अंदर कई गुण हैं। मुझे इस दिन। के दौरान चीजों को पूरा करने की अपनी क्षमता पर भरोसा है। मैं स्वीकार करता हूँ। की गलतियाँ करना ठीक हैं। आज मैं कल से बेहतर महसूस कर रहा हूँ। और कल मैं और भी बेहतर महसूस करूँगा। आज मैं अपने शरीर को ठीक कर रहा हूँ। मैं अभी सवस्थ और ठीक हूँ। मैं अपने शरीर की अच्छी देखभाल करता हूँ। जो मेरा मंदिर है। मेरे भीतर सब कुछ प्रवाह में है। मेरे सभी अंग ठीक से काम करते हैं। मैं जीस किसी से भी मिलता हूँ। उसके साथ दोस्ताना व्यवहार करता हूँ। मैं उनके साथ सम्मान और दया से पेश आता हूँ। मैं आत्मविश्वास और आकर्षक हूँ। मैं खुद को बदलने की अनुमति देता हूँ। मैं अपने जीवन के लिए खुद जिम्मेदार हूँ। मैं आजाद हूँ। मेरे पास हमेशा वह सब कुछ होता है। जो मुझे चाहिए? मुझे शर्म नहीं आती। और मैं पिछले व्यवहार और गलतियों के लिए। खुद को किसी भी अपराध बोध से मुक्त करता हूँ। यह नया दिन मेरा। और मेरे अद्भुत जीवन का समर्थन करता है।

If you prefer listening over reading,
head over to our YouTube channel for the audio version and give your eyes a break! 🎧📺

Leave a Comment

By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.

error: Content is protected !!